Friday, July 09, 2010

ब्राह्मणों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

पूर्व सरपंच पर हमले के विरोध में कलेक्ट्रेट जाते ब्राह्मण समाज के लोग।
 रामेड़ा के पूर्व सरपंच लक्ष्मीनारायण गब्बू जोशी पर हमले का विरोध
बांदीकुई (दौसा). तीन जुलाई को रामेड़ा के पूर्व सरपंच लक्ष्मीनारायण गब्बू जोशी पर हुए हमले के विरोध में गुरुवार को ब्राह्मण समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने एसपी को ज्ञापन देकर हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की। ब्राह्मणों ने घोषणा की कि वे सोमवार से कोतवाली के सामने धरना प्रदर्शन देंगे। दौसा में सोमनाथ चौराहे से समाज के सैकड़ों लोग पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। लोगों ने हमले की घटना पर कलेक्टर व एसपी के समक्ष रोष जताया। नामजद मुकदमा दर्ज कराने के बाद भी हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होनेसे उनमें रोष व्याप्त है। कलेक्ट्रेट पहुंचने से पहले ब्राह्मण समाज के सभी घटकों की बैठक सोमनाथ मंदिर पर जगन्नाथ जैमन की अध्यक्षता में हुई, जिसमें पूर्व सरपंच पर कातिलाना हमले की निंदा की गई। बैठक में घोषणा की गई कि सोमवार से कोतवाली पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। यह धरना न्याय मिलने तक जारी रहेगा। आंदोलन के लिए जिला संघर्ष समिति का भी गठन किया गया, जिसमें जगन्नाथ जैमन, शैलेंद्र जोशी, बाबूलाल आभानेरी, सत्यनारायण जैमन, जगदीश कोठीवाला, विजयशंकर बोहरा, सुरेश घोसी, ऋषभ शर्मा, घनश्याम शर्मा भांडारेज, भगवान सहाय शर्मा, मोतीलाल भांकरी, विश्वेश्वर गंगावत, बनवारी लाल, रामगोपाल जौंण, बाबूलाल जैमन, अनिल शर्मा, सियाराम शर्मा, श्यामसुंदर खवा, नरेंद्र जैमन, रतीश खैरवाल, मुकेश आलूदा को शामिल किया।
 निंदा: राजस्थान गौड़ सनाढ्य ब्राह्मण सभा जिला कार्यकारिणी की परशुराम धर्मशाला में हुई बैठक में पूर्व सरपंच के साथ मारपीट की निंदा की गई। प्रशासन व पुलिस से दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर दंडित करने की मांग की। जिला महामंत्री भगवान सहाय अचलपुरा ने बताया कि जिले में मानवता की रक्षा व दुष्ट कृत्यों को रोकने एवं संघर्ष के लिए तैयार रहने की अपील की।
बांदीकुई.  पूर्व सरपंच गब्बू जोशी पर हुए हमले की हरियाणा ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष रामू हरियाणा ने निंदा करते हुए आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की है।

No comments:

Post a Comment