तिलक ऑफ हिंदुस्तान में होगा प्रदेश के एक बड़े गैंगस्टर का चित्रण!

फिल्म का पोस्टर लांच, जयपुर सहित राजस्थान के कई इलाकों में होगी शूटिंग

जयपुर। प्रदेश में कुछ समय पहले एक बड़े गैंगस्टर का एनकाउंटर और उससे पहले उसकी फरारी ने देशभर में काफी सुर्खियां बटोरी थीं। अब उसकी इस पटकथा को जोड़ते हुए राजस्थान की पृष्ठभूमि को ध्यान में रखकर  मूवी बनाई जा रही है और मंगलवार को इस फिल्म का पोस्टर लॉन्च था।

तिलक ऑफ हिंदुस्तान में गैंगस्टर की भूमिका सुरजीत सिंह ने निभाई है, जबकि उनकी नायिका नवोदित अभिनेत्री अनुकृति होंगी। 


हालांकि फिल्म के निर्देशक हरीश कोटियान के अनुसार मूवी में किसी भी बड़े गैंगस्टर का महिमा मंडन नहीं किया गया है और इसकी कहानी से उसका कोई लेना-देना भी नहीं है। यदि ऐसा होता भी है तो यह सिर्फ को-इंसिडेंस ही माना जाएगा। कोटियान ने अपराधी की छवि को रुपहले पर्दे पर दमदार रूप में प्रस्तुत करने के लिए कुछ अपराधियों के जीवन के कुछ रोचक घटनाक्रम पर काफी रिसर्च किया है। उन्होंने प्रेसवार्ता में बताया कि कोरोनाकाल के चलते फिल्म की शूटिंग शुरू होने में विलंब हो रहा है, लेकिन स्थिति सामान्य होते ही प्रदेश के विभिन्न लोकेशन पर शूटिंग शुरू हो जाएगी। 


अपराधियों का लाइफ स्टाइल सदैव ही भारतीय फिल्मों के लिए खोजपरक विषय रहा है। युवा वर्ग इसे काफी पसंद करते हैं, लिहाजा फिल्ममेकर भी मूवी में रोमांच डालकर एक संदेश देने का प्रयास करते आए हैं। करणी सेना के मुंबई यूथ वाइस प्रेसिडेंट और अभिनेता सुरजीत सिंह राठौड़ एक ऐसे नामी अपराधी का किरदार निभाएंगे, जो गरीबों के लिए मसीहा भी था। सुरजीत ने बताया कि लूट-डकैती-अपहरण, शराब तस्करी जैसे गंभीर अपराध के साथ जातिवाद के मुद्दे को फिल्म में शामिल किया गया है। हालांकि गैंगस्टर का दर्दनाक खात्मा फिल्म को पॉजिटिविटी देगा। फिल्म के निर्देशक के अनुसार जब मुंबई में सुरजीत से मेरी पहली मुलाकात हुई तो लगा कि यह वो दमदार शख्स है जो अपनी भूमिका के साथ न्याय करेगा। मूवी में जातिवाद का मुद्दा भी उठाया जाएगा। 


कई माह से तैयारी कर रहे थे सुरजीत

गैंगस्टर की भूमिका को जानदार ढंग से निभाने के लिए अभिनेता सुरजीत सिंह राठौड़ कई महीने से तैयारी कर रहे थे। इस किरदार के लिए मैंने अपना हुलिया भी बदला है और अभी भी तैयारी जारी है। उन्होंने बताया कि मूवी में एक बड़े अपराधी को एक धर्मात्मा बनकर लोगों की मदद करते हुए भी दिखाया जाएगा, साथ ही पुलिस के साथ आंख मिचौनी का खेल भी मूवी का प्रमुख हिस्सा होगा। फिल्म की एक्ट्रेस अनुकृति ने बताया कि इस फिल्म में गैंगस्टर का दिल सॉफ्ट कॉर्नर वाला है, जो फिल्म का सकारात्मक पहलू है। मुंबई की रहने वाली अनुकृति की मानें तो वे राजस्थान से काफी प्रभावित हैं और इस फिल्म में काम करके वे खुद को गौरावान्वित महसूस कर रही हैं। फिल्म के निर्माता निखिल पी.राठी और रश्मि पी.राठी हैं, जबकि सह निर्माता महेंद्र जैन और ज्ञानचंद देवापति हैं। मेकअप डायरेक्टर जयंत ठाकरे और सिनेमैटोग्राफर आरएम स्वामी हैं। प्रेसवार्ता में किसी भी वक्ता ने सुशांत सिंह केस पर कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर दिया। कार्यक्रम संचालक अविनाश त्रिपाठी ने कहा कि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी इस मौके पर आने वाले थे, लेकिन अस्वस्थ होने के चलते वे नहीं आ पाए।
---

Post a Comment

0 Comments