Sunday, May 15, 2016

पत्रकारिता के क्षेत्र में महावीर शर्मा को मिला ब्राह्मण रत्न

जयपुर। सर्वब्राह्मण महासभा की ओर से परशुराम जयंती के पखवाड़ा समापन एवं सम्मान समारोह रविवार को एम आई रोड स्थित चैम्बर आॅफ कॉर्मस में किया गया। इस अवसर पर पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर महावीर प्रसाद शर्मा को ब्राह्मण रत्न अलंकरण से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कुल अलग-अलग क्षेत्र से आने वाले 35 ब्राह्मण प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। प्रतिभाओं को सम्मान जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने साफा पहना प्रशस्ति पत्र व भगवान परशुराम का चित्र भेंट कर किया।
कार्यक्रम में सांसद रामचरण बोहरा, चौमूं विधायक रामलाल शर्मा, पूर्व राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा, महासभा के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा, डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज समेत कई समाज के गणमान्य उपस्थित थे।
कार्यक्रम में ब्राह्मण को एक होने की बात पर जोर देते हुए सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से समाज में छुपी प्रतिभाओं को एक मंच मिलता है। बोहरा ने सर्वब्राह्मण महासभा से सम्मान समारोह के साथ ब्राह्मण बच्चों का यज्ञोपवित्र कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार सामूहिक विवाह होते है वैसे ही निर्धन ब्राह्मणों के 12 वर्ष की उम्र के बच्चों का यज्ञोपवित्र कराए।
ब्राह्मण पत्रिका की तरफ से महावीर शर्मा जी को हार्दिक बधाई।

No comments:

Post a Comment