Monday, February 08, 2016

सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर लें हिस्सा : रामलाल

ब्राह्मण समाज के कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक रामलाल शर्मा।

ब्राह्मण समाज के कार्यक्रम में मौजूद लोग।

ब्राह्मण समाज की कार्यकारिणी को शपथ दिलाते प्रदेशाध्यक्ष सुरेश मिश्रा। 
चौमूं (जयपुर)। ब्राह्मण समाज की ओर से होने वाले कार्यक्रमों में लोगों को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। ऐसे सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजन से समाज के लोगों में जागरूकता आएगी। यह बात रविवार को चौमूं में रेनवाल रोड स्थित रजवाड़ा गार्डन में सर्व ब्राह्मण महासभा जयपुर जिला देहात कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में विधायक रामलाल शर्मा ने कही। कार्यक्रम का शुभारंभ गोल्यावाला के सागरपुरी महाराज ने किया। उन्होंने समाज की एकजुटता पर जोर देते हुए कहा कि समय-समय पर ऐसे आयोजनों से समाज संगठित होता है।
इस मौके पर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने अल्प समय में हुए इस आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए समिति की ओर से बनाए गए प्रस्ताव को पूरा सहयोग देने का वादा किया। मिश्रा ने कहा कि समाज में ऐसे आयोजन होने से समाज में व्याप्त कुरीतियों से छुटकारा मिलता है और प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलता है। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि सामाजिक स्तर पर होने वाले ऐसे आयोजनों में समाज बंधुओं के साथ युवा कार्यकर्ताओं को आगे आना होगा। आज की युवा पीढ़ी भविष्य की प्लानिंग में अपना सहयोग देगी तो समाज तेजी से प्रगति करेगा। कार्यक्रम में महासभा के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा ने समाज को आर्थिक आधार पर आरक्षण दिलवाने की पहली प्राथमिकता बताई और जरूरतमंद प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए आर्थिक कोष व छात्रवृत्ति की व्यवस्था करने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि तहसील स्तर पर विप्र समाज के पुस्तकालयों की स्थापना की जानी चाहिए। इससे समाज की समरसता और चहुमुंखी विकास के प्रयास किए जा सकेंगे। कार्यक्रम को रिंग रोड संघर्ष समिति के बद्रीनारायण पतालिया व एसीपी दीपक शर्मा ने भी संबोधित किया।
इनका हुआ सम्मान
जिला महामंत्री पंकज शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान अतिथियों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर बीलवा (जयपुर) के वरिष्ठ पत्रकार ओमप्रकाश शर्मा, जयपुर के वरिष्ठ पत्रकार सुधीर कुमार शर्मा, हाईकोर्ट के एडवोकेट टी.एल. पांडे, बाबूलाल, एडवोकेट श्रवण, नंदकिशोर रावलिया, अशोक शर्मा, आनंद मिश्रा, महाराज गजानंद, केशव देव शर्मा, रमेश भातरा, कंचन शर्मा, मनोज शर्मा, रामनिवास शर्मा, मुकेश शर्मा, संदीप भातरा, प्रदीप शर्मा, श्यामानंद लालाणी, सरपंच बलवीर शर्मा, स्वराज फाउंडेशन के श्याम शर्मा, कुंजबिहारी खोज, हनुमान सहाय शर्मा, नारायणलाल शर्मा, गोविंद मिश्रा, युवा नगर अध्यक्ष रवि मेहता, सुभाष चंद सिरसली, विष्णु कोज, हनुमान सहाय, अशोक रेवड़का, घीसालाल शर्मा, जयनारायण बलेसरा, शंकर रावलिया, अनिता शर्मा, विनोद खोज, शिव बिहारी, कैलाश खोज आदि का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन राहुल शर्मा नई वाले ने किया।
इन्होंने ली शपथ
जिला महामंत्री पंकज शर्मा ने बताया कि सर्व ब्राह्मण महासभा जयपुर जिला देहात की जिला कार्यकारिणी सहित 13 तहसीलों व नगर कार्यकर्ताओं को प्रदेशाध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा एवं जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा ने सदस्यों को माल्यार्पण कर शपथ दिलवाई।

No comments:

Post a Comment