Tuesday, April 23, 2013

गणेष शंकर विद्यार्थी जयंती पर भोपाल में होगा प्रदेशस्तरीय सम्मेलन

larks"k dqekj xaxsys
छतरपुर . गणेश शंकर विद्यार्थी जयंती पर 22 अक्टूबर को भोपाल में मध्यप्रदेश स्तरीय पत्रकारों का सम्मेलन होगा। सम्मलेन में मध्यप्रदेश के 50 जिलो के पत्रकारों की कमेटियों का गठन किया जाएगा। यह निर्णय यहां हुई प्रांतीय समिति की बैठक में किया गया। बैठक में समस्त  पत्रकारों की सूची तैयार कराने की कार्रवाई की जा रही है।
गणेश शंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब के प्रदेश प्रचार मंत्री लोकेंद्र मिश्रा ने बताया कि भारतीय पत्रकारिता के पुरोधा शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी की जयंती से पूर्व मध्यप्रदेश के प्रत्येक जिलों में  प्रेस क्लब की कमेटी बनाई जाएंगी। जिलेवार कमेटियों के लिए संबंधित जिलो के पत्रकारों से सुझाव मांगे गए हैं। भोपाल के युवा पत्रकार प्रवीण श्रीवास्तव, पवन देवलिया, गजराज सिंह मीना, माखन विजयवर्गीय, सौनू चौबे आदि ने इस संस्था में सहभागीदारी का निर्वहन किया है।
गणेश शंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब की प्रांतीय बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार अधिवक्ता ने कहा कि इस संस्था में शिक्षित, योग्य पत्रकारों के साथ स्वतंत्र पत्रकारों और साहित्यकारों को भी शामिल करना चाहिए। प्रेस क्लब के प्रदेशाध्यक्ष संतोष गंगेले ने प्रदेश के पत्रकारों से आव्हान किया है कि वह इस संस्था के बैनर के साथ मिलकर प्रदेश के पत्रकारों की समस्याओं को उठाएं। प्रेस क्लब के संयुक्त सचिव राजेश शिवहरे ने भी विचार व्यक्त किए।

No comments:

Post a Comment