Friday, April 30, 2010

श्रीमद्भागवत कथा का समापन

बांदीकुई . चीमापुरा के हनुमान मंदिर पर चल रही श्रीमद्भागवत कथा का गुरुवार को समापन हुआ। इस दौरान आयोजित भंडारे में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। गुरुवार को भागवत कथा के समापन पर सुबह हवन यज्ञ आयोजित हुए। जिसमें सामूहिक रूप से पूर्णाहुति दी गई। दोपहर में शुरु हुए भंडारे में श्रद्धालुओं ने पंगत में बैठकर प्रसादी ग्रहण की।
भागवत सप्ताह 2 से : शहर के बसवा रोड पर एफसीआई गोदाम के पीछे 2 मई से श्रीमद्भागवत कथा आयोजित होगी। आयोजक ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर सुबह साढ़े 7 बजे कलशयात्रा निकाली जाएगी। रोजाना सुबह 11 से शाम 5 बजे तक प्रवचन होंगे। कार्यक्रम में 8 मई को तुलसी विवाह होगा।
सत्संग में बही भजनों की सरिता : वेदांत सेवा समिति के तत्वावधान में प्रेम आश्रम कौलाना में आयोजित हुए सत्संग में कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजन सुनाए। सत्संग की शुरुआत संत हरिराम महाराज,हरिकिशन शर्मा, पंचायत समिति सदस्य धारासिंह मीणा व हीरालाल बैरवा ने किया। कार्यक्रम में हरिमोहन सैनी, मनोहरलाल, चम्मनलाल, दिनेशचंद, विश्राम सैनी, रामअवतार सैनी सहित अन्य ने भजन प्रस्तुत किए। अध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा ने सुबह आरती की।

No comments:

Post a Comment